वोकल फॉर लोकल के लिये उपयोग करें क्यूमामू (qmamu) सर्च इंजन

Category : टेक्नालाॅजी | Sub Category : सभी Posted on 2021-02-01 07:16:11


वोकल फॉर लोकल के लिये उपयोग करें क्यूमामू (qmamu) सर्च इंजन

वोकल फॉर लोकल के लिये उपयोग करें क्यूमामू (qmamu) सर्च इंजन
- क्यूमामू बना यूजर्स के द्वारा सर्वाधिक पसंद किया जाने वाला सर्च इंजन
- विदेशी सर्च इंजन्स को छोड़ रहा है पीछे
वोकल फॉर लोकल की तरफ रुख करने वाला भारत अब हर दिन नए मुकाम हासिल करने की ओर बढ़ चला है. अभी तक हम विदेशी कम्पनीज के सर्च इंजन्स का उपयोग करते आए हैं, भारत का एक भी ऐसा विशिष्ट सर्च इंजन नहीं है, जिसे समूचे भारत के साथ-साथ विदेशों में भी पहचान मिली हो. इसी राह पर चलते हुए अहमदाबाद, गुजरात के नौजवान निशिथ राजेशभाई धानाणी ने 26 जनवरी को एक प्राइवेट सर्च इंजन लॉन्च किया है, जो पूरी तरह यूजर डेटा की सिक्योरिटी पर आधारित है.
तेजी से संचालित होने वाले क्यूमामू (qmamu) सर्च इंजन में डेटा इन्क्रिप्टेड फॉर्म में सेव होता है. आमतौर पर अन्य सर्च इंजन्स को सर्च रिजल्ट देने में जितना समय लगता है, क्यूमामू (qmamu) सर्च इंजन उससे पांच गुना अधिक तेजी से सर्च रिजल्ट प्रदान करने की शक्ति रखता है. इस प्रकार, यह दुनिया का सबसे तेज संचालित होने वाला सर्च इंजन बन गया है. इतना ही नहीं, अब यूजर को डेटा लॉस का सामना भी नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि क्यूमामू (qmamu) सर्चिंग परफॉर्म करते समय अनावश्यक लोडिंग न करते हुए सीधे तौर पर यूजर के द्वारा सर्च किए गए डेटा पर ही फोकस करेगा.
निशिथ का मानना है कि दुनिया में हर इंसान को इंटरनेट को एक्सेस करने और उस पर सर्च करने का अधिकार है. इसी विश्वास के साथ हमें भारत के लिए भारत द्वारा प्राइवेट सर्च इंजन बनाने की प्रेरणा मिली. देश में बनाया गया क्यूमामू (qmamu) सर्च इंजन पूर्णतः देश को समर्पित है, जिसे गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर लॉन्च किया गया है. क्यूमामू (qmamu) लोकल तथा स्मॉल बिजनसेस को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से बनाया गया सर्च इंजन है, जो किसी भी प्रकार की सर्च हिस्ट्री नहीं रखता है और न ही यूजर की सर्चिंग को ट्रैक करता है. तो देर किस बात की? चलिए, एक और कदम बढ़ाते हैं आत्मनिर्भर भारत की ओर, अपनाते हैं भारत को समर्पित क्यूमामू (qmamu) सर्च इंजन को.
क्यूमामू (qmamu) सर्च इंजन इस लिंक पर उपलब्ध है- https://qmamu.com/

Contact:
Editor
ओमप्रकाश गौड़ (वरिष्ठ पत्रकार)
Mobile: +91 9926453700
Whatsapp: +91 7999619895
Email:gaur.omprakash@gmail.com
प्रकाशन
Latest Videos
जम्मू कश्मीर में भाजपा की वापसी

बातचीत अभी बाकी है कांग्रेस और प्रशांत किशोर की, अभी इंटरवल है, फिल्म अभी बाकी है.

Search
Leave a Comment: