4 नवम्बर 2020 आज का राशि फल

Category : कला, संस्कृति, साफ्ट स्किल, स्वास्थ्य, आध्यात्म, ज्योतिष, जाॅब | Sub Category : सभी Posted on 2020-11-03 23:03:11


4 नवम्बर 2020 आज का राशि फल

4 नवम्बर 2020 आज का राशि फल  
मेष - मित्रों और सामाजिक कार्यों के पीछे भागदौड़ में बीतेगा आज का दिन। धन का खर्च भी करना पड़ेगा। नए मित्रों से पहचान भविष्य में आपके लिए लाभदायी रहेगी। सरकारी कार्यो में सफलता प्राप्त होगी। बड़ों का सहयोग मिलेगा और आनंद में वृद्धि होगी। घर से दूर रहने वाले संतान के संबंध में शुभ समाचार प्राप्त होंगे।
वृषभ - आज का दिन शुभ फलदायी है, विशेषकर व्यवसाय करनेवालों के लिए आज का दिन बहुत लाभदायी रहेगा। व्यवसाय में पदोन्नती का भी योग है। कार्यालय में उच्च अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन में भी सुख और संतोष प्राप्त होगा। मित्रों से मुलाकात आनंद प्रदान करेगी।
मिथुन - आप का दिन प्रतिकूलता लेकर आएगा, मानसिक रूप से व्यग्रता और शारीरिक रूप से शिथिलता का अनुभव होगा। कार्य करने का उत्साह नहीं रहेगा। व्यवसायिक स्थल पर भी उच्चाधिकारी और सहकर्मचारी का व्यवहार नकारात्मक रहेगा। धन खर्च हो सकता है।
कर्क - मन में नकारात्मकता छाई रहने से दिनभर शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थता बनी रहेगी। क्रोध पर भी आज संयम रखें। खर्च अधिक रहेगा। परिजनों के बीच में घर्षण न हो इसका ध्यान रखें। नये कार्यों का प्रारंभ आज न करें। नए परिचय भी कुछ खास लाभदायी सिद्ध नहीं हो पाएंगे।
सिंह - आज पति-पत्नी के बीच अनबन होने से दांपत्य जीवन में क्लेश हो सकता है। आप दोनों में से किसी का स्वास्थ्य न बिगड़े इसका ध्यान रखें। सांसारिक तथा अन्य प्रश्नों के कारण भी आप का मन उदासीन रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में अपयश प्राप्त न हो इसका ध्यान रखें।
कन्या - व्यवसायिक क्षेत्र में आज यश प्राप्त होने की संभावना अधिक है। सहकर्मचारियों का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक वातावरण में सुख का अनुभव होगा। शारीरिक और मानसिक रूप से भी आप स्वस्थ रहेंगे। आर्थिक लाभ होगा। रोगी व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होगा। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी।
तुला - वैचारिक रूप से वाणी की मधुरता अन्य लोगों को प्रभावित करेगी और इससे अन्य व्यक्तियों के साथ संबंधों में मेल बना रहेगा। चर्चा-विचारणा में भी आप प्रभाव जमा सकेंगे। परिश्रम की तुलना में परिणाम संतोषजनक नहीं प्राप्त होगा। कार्य में संभलकर आगे बढना होगा।
वृश्चिक - स्नेहीजनों के साथ संबंधों में सावधानी बरतनी होगी, शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थता के कारण व्यग्रता बनी रहेगी। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। धन और कीर्ति की हानि होगी। पारिवारिक वातावरण क्लेशपूर्ण रहेगा।
धनु - प्रतिस्पर्धी आज परास्त होंगे, शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए समय अनुकूल है। स्नेहीजनों के साथ समय आनंद सहित बिताएंगे। आध्यात्मिकता का भी आनंद आप के जीवन में बना रहेगा।
मकर - आज का दिन मिश्र फलदायी है, परिजनों के साथ गलतफहमी या मनमुटाव के प्रसंग बनने से मन में ग्लानि छाई रहेगी। निरर्थक खर्च होगा। आरोग्य के विषय में ध्यान रखें। विद्यर्थियों को आज अभ्यास में रुचि नहीं होगी। शेयर में पूंजी-निवेश करने का आयोजन आप कर सकेंगे। गृहणियों को असंतोष रहेगा। आध्यात्मिकता शांति देगी।
कुंभ - आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन लाभदायी है, परिवार का वातावरण आनंद से भरा रहेगा। मित्रों और परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। प्रवास और पर्यटन का आनंद भी आज आप उठा सकेंगे।
मीन - कोर्ट-कचहरी या स्थावर संपत्ति की झंझट में आज न पड़े, आज सभी कार्यो में मन की एकाग्रता से फायदा होगा। स्वास्थ्य संभालें। स्वजनों के वियोग का प्रसंग उपस्थित होगा। परिजनों के साथ मतभेद रहेगा। मिल रहे लाभ पाने में हानि न हो जाए इसका ध्यान भी रखें। लेन-देन में सोच-विचार कर निर्णय लें।
-आचार्य जगदीश तिवारी
चेप्टर चेयरमेन आईकास जयपुर
000000000
आज का हिन्दू पंचांग
दिनांक 04 नवम्बर 2020
दिन - बुधवार
विक्रम संवत - 2077 (गुजरात - 2076)
शक संवत - 1942
अयन - दक्षिणायन
ऋतु - हेमंत
मास - कार्तिक (गुजरात एवं महाराष्ट्र अनुसार - अश्विन)
पक्ष - कृष्ण
विशेष - चतुर्थी को मूली खाने से धन का नाश होता है।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)
   हिन्दू पंचांग संपादक ् अंजनी निलेश ठक्कर
प्रकाशिन स्थल् सुरत शहर (गुजरात)

Contact:
Editor
ओमप्रकाश गौड़ (वरिष्ठ पत्रकार)
Mobile: +91 9926453700
Whatsapp: +91 7999619895
Email:gaur.omprakash@gmail.com
प्रकाशन
Latest Videos
जम्मू कश्मीर में भाजपा की वापसी

बातचीत अभी बाकी है कांग्रेस और प्रशांत किशोर की, अभी इंटरवल है, फिल्म अभी बाकी है.

Search
Leave a Comment: