लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाएं, बेईमानों पर निगरानी रखें बूथ कार्यकर्ता - शिवराजसिंह चौहान.

Category : मध्यप्रदेश | Sub Category : सभी Posted on 2022-01-23 23:33:36


लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाएं, बेईमानों पर निगरानी रखें बूथ कार्यकर्ता - शिवराजसिंह चौहान.

लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाएं, बेईमानों पर निगरानी रखें बूथ कार्यकर्ता - शिवराजसिंह चौहान.सागर, 23 जनवरी. बूथ समिति के कार्यकर्ताओं का काम है कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के हितग्राहियों से संपर्क करें. कोई व्यक्ति अगर योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाता है तो उसका नाम जुड़वाएं और बेईमानी करने वालों पर भी निगरानी रखें. यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने रविवार को सागर जिले के केसली मंडल के बसा ग्राम में बूथ क्रमांक 59 पर बूथ समिति की बैठक में कही. प्रदेश सरकार के मंत्रीगण भी रविवार को अलग-अलग बूथों पर पहुंचे और कार्यकर्ताओं से संपर्क किया.
स्वर्गीय कुशाभाऊ ठाकरे जी के जन्म शताब्दी वर्ष में पार्टी द्वारा शुरू की गई बूथ विस्तारक योजना के अंतर्गत मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहन रविवार को सागर जिले के ग्राम बसा में विस्तारक के रूप में पहुँचे और बूथ क्रमांक 59 पर बूथ समिति एवं पन्ना समिति की बैठक ली. ग्राम बसा पहुँचने पर मुख्यमंत्री का बुन्देली परंपरा से भव्य स्वागत किया गया. मुख्यमंत्री ने बहनों के साथ जमकर नगड़िया बजाई और बुन्देली गीत गाये. मुख्यमंत्री के साथ केंद्रीय मंत्री श्री प्रहलाद पटेल, मध्यप्रदेश शासन के मंत्री श्री गोपाल भार्गव, जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया, श्री मनीष दुबे, श्री प्रह्लाद यादव, मंडल अध्यक्ष श्री रामलखन सिंह ठाकुर प्रसिद्ध दुर्गा मंदिर पहुंचे जहाँ श्री चौहान ने पूजन-अर्चन कर प्रदेश वासियों के कल्याण की कामना की.
मुख्यमंत्री श्री चौहान ग्राम बसा में सघन जनसम्पर्क करते हुये श्री बृजेश मुस्कले के निवास पर पहुंचे जहां उन्होंने अतिथियों के साथ भोजन किया. बैठक उपरांत श्री चौहान ने कमल पुष्प अभियान के अंतर्गत पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता श्री प्रह्लाद सिंह यादव का सम्मान किया. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्राम के वोटरों से चर्चा की एवं विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों से वन टू वन चर्चा की.
नवमतदाताओं को पार्टी से जोड़ें बूथ कार्यकर्ता
बूथ समिति तथा पन्ना समिति की बैठक में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी महीने के अंतिम रविवार को मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से संबोधित करते हैं, जिसको हमें सुनना है. महीने में एक बार बूथ समिति की बैठक होना चाहिए, जिसमें पार्टी के कार्यों एवं केंद्र तथा राज्य सरकारों की योजनाओं पर चर्चा होनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें 18 वर्ष की आयु के बच्चों को भी पार्टी से जोड़ना है, जो हमारे नवमतदाता हैं. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से कोविड अनुरूप व्यवहार करने तथा वेक्सीन जरूर लगवाने का आग्रह करते हुए कहा कि इसके कारण सभी तरह की गतिविधियां बंद हो जाती हैं और इसका असर सरकार के खजाने पर भी पड़ता है. लेकिन इस दौर में भी लोगों की रोजी-रोटी चलती रहे, उसका इंतजाम प्रदेश सरकार ने किया है.
अलग-अलग बूथों पर पहुंचे प्रदेश सरकार के मंत्री
रविवार को प्रदेश शासन के मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा दतिया के भाण्डेर रोड, श्री तुलसीराम सिलावट सांवेर, श्री बिसाहूलाल सिंह अनूपपुर के फुनगा, श्री कमल पटेल हरदा के खिरकिया बारंगा, श्री गोविन्दसिंह राजपूत सुरखी, श्री बृजेन्द्रप्रताप सिंह पन्ना के जैतपुर, डॉ. प्रभुराम चौधरी रायसेन के रायसेन नगर, श्री प्रेमसिंह पटेल बडवानी के पाटी, श्री ओमप्रकाश सखलेचा जावद के रतनगढ़, सुश्री उषा ठाकुर इंदौर जिले के महू विधानसभा के स्व. भेरूलाल पाटीदार मंडल के विश्वासनगर शक्ति केंद्र के बूथ क्रमांक 07, श्री हरदीप सिंह डंग सुवासरा के लदूना, श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव बदनावर के नागदा बूथ क्रमांक 186, श्री इंदरसिंह परमार शुजालपुर नगर, श्री रामकिशोर कांवरे बालाघाट जिले के परसवाड़ा, श्री सुरेश धाकड़ पोहरी के बैराड, सांसद श्री सुमेर सिंह सोलंकी ने बड़वानी जिले में बड़वानी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम अंबापानी के बूथ क्रमांक 237 एवं 238 पर पहुंचकर बूथ विस्तारक अभियान में शामिल हुए.
सहयोग - लोकेन्द्र पाराशर, प्रदेश मीडिया प्रभारी भोपाल

Contact:
Editor
ओमप्रकाश गौड़ (वरिष्ठ पत्रकार)
Mobile: +91 9926453700
Whatsapp: +91 7999619895
Email:gaur.omprakash@gmail.com
प्रकाशन
Latest Videos
जम्मू कश्मीर में भाजपा की वापसी

बातचीत अभी बाकी है कांग्रेस और प्रशांत किशोर की, अभी इंटरवल है, फिल्म अभी बाकी है.

Search
Leave a Comment: